कल कानपुर में रोड शो करेंगी प्रियंका गांधी ,

0
62

कानपुर प्रियंका गांधी कांग्रेस प्रत्याशी श्रीप्रकाश जायसवाल के पक्ष में रोड शो करेंगी। प्रियंका गांधी चकेरी एयरपोर्ट से कार से घंटाघर चौराहे पर आएंगी। घंटाघर चौराहे से वह कार में सवार होकर रोड शो शुरू करेंगी। उनके साथ कार में एसपीजी अफसरों की तरफ से अधिकृत नेता ही रहेंगे।

रोड शो का रुट

प्रियंका का काफिला नयागंज, बिरहाना रोड, फूलबाग, मेघदूत तिराहा होकर बड़ा चौराहा पहुंचेगा। इस दौरान उनकी कार के आगे-पीछे पुलिस का स्क्वॉड चलेगा। दो डिप्टी एसपी की अगुवाई में 40 पुलिसकर्मियों की टोली प्रियंका की कार के इर्द-गिर्द चलेगी। एलआईयू और खुफिया इकाई के अफसरों ने रोड शो में भारी भीड़ जुटने की बात कही है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी के रोड शो के दौरान प्रस्तावित मार्ग पर सड़क के साथ ही ऊंची इमारतों की छतों पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। घंटाघर चौराहे से बड़ा चौराहे के बीच 18 ऊंची इमारतों को पुलिस अफसरों ने चिन्हित किया है। इन इमारतों की छतों पर वायनाकुलर (दूरबीन) और वायरलेस के साथ पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

यह पुलिसकर्मी दूरबीन के जरिए अराजक तत्वों पर नजर रखेंगे। कहीं भी कोई संदिग्ध नजर आया, तो वायरलेस व मोबाइल के जरिए अफसरों के सूचना देंगे। इसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। प्रियंका की सुरक्षा में छह सीओ, सात इंस्पेक्टर, एक कंपनी पीएसी और 300 पुलिसकर्मी (सिपाही व दरोगा), एलआईयू और इंटेलीजेंस की टीमें सक्रिय रहेंगी। प्रियंका के काफिले के साथ फ्लीट भी चलेगी। इसमें एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी रहेगी।