अधूरा रह गया आदर्श ग्राम बनवाने का मोदी का सपना

माधौगढ का कुदारी गाँव वना नर्क निकलना हो रहा मुश्किल

0
32
खबर-राजकुमार दोहरे

माधौगढ(जालौन)- नरेंद्र मोदी को एनडीए सरकार का प्रधानमंत्री बने बहुत दिन हो गए है . इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण योजनाओं की नींव रखी. ‘सांसद आदर्श ग्राम योजना’ उनकी ऐसी ही महत्वाकांक्षी योजनाओं में शुमार है. पीएम मोदी ने अक्टूबर 2014 को इसकी शुरूआत की थी. लेकिन ये कहा तक पूरी हुई ये तो इस गांव की दशा देख कर ही पता चल सकता है.

बता दे कि शासन द्वारा ग्राम पंचायतों को सशक्त और आदर्श वनाने के सपने को ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव नही होने दे रहे पूरा ! शासन पैसा तो पानी की तरह बहा रहा पर नही हो रहा उसका सदुपयोग! जालौन जिले की माधौगढ तहसील के तहत आने वाले ग्राम कुदारी को देख आप समझ जायेगे कि विकास कार्य कैसे हो रहे है !
देखने से पता चलता है कि ग्राम प्रधान ने विकास का पैसा गांव में जल भराव में खर्चा कर दिया है,पैसे का कहा उपयोग हुआ इसका कोई पता नहीं, जहाँ गांव में जगह-जगह जल भराव के कारण घरो मे तो नमी बैठ ही रही है बच्चे , बूढे , औरते घर से नही निकल पा रहे है ! यदि निकलते है तो गन्दे पानी मे प्रवेश कर जिससे उन्हे बीमारियो का शिकार होना तो तय है ! यहाँ ग्रामीण जन बताते है कि उन्होने ऐसी कोई जगह नही जहाँ अपनी समस्या न बतायी हो , पर अभी तक कोई सुनवाई नही हुई !

Loading...