JNU नारेबाजी केस: कन्हैया कुमार समेत 10 लोगों के खिलाफ आज दाखिल होगी चार्जशीट!

0
122

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य समेत कुल 10 लोगों के खिलाफ स्पेशल सेल आज चार्जशीट दाखिल करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लगभग 3 साल पुराने इस मामले की जांच पूरी कर ली है। कन्हैया, उमर और अनिर्बान के अलावा इस चार्जशीट में आकिब हुसैन, मुजीब हुसैन, मुनीब हुसैन, उमर गुल, रईस रसूल, बशरत अली, और खलिद बशीर भट के नाम बताए जा रहे हैं।

कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के परिसर में कथित रूप से संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में एक कार्यक्रम करने को लेकर गिरफ्तार किया गया था। यह गिरफ्तारी फरवरी 2016 में देशद्रोह के मामले में की गई थी। बताया जा रहा है कि कन्हैया ने 9 फरवरी 2016 की शाम प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व किया था। पुलिस को अपनी जांच में पता चला है कि ऐसी किसी भी गतिविधि के लिए अनुमति लेने की प्रक्रिया को भी पूरा नहीं किया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब प्रदर्शनकारियों को बताया गया कि ऐसे किसी भी कार्यक्रम को करने के लिए उन्होंने जरूरी अनुमति नहीं ली है, तो कन्या आगे और और सुरक्षा अधिकारियों के साथ बहस करने लगे। कहा जा रहा है कि इसी के बाद उनके समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। आपको बता दें कि फरवरी 2016 में हुई कन्हैया की गिरफ्तारी ने देश की राजनीति में उबाल ला दिया था और विपक्ष ने पुलिस पर सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी की शह पर काम करने का आरोप लगाया था।

Loading...