IND vs WI: विशाखापटनम में गरजता है एमएस धोनी का बल्ला

0
233

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मुकाबला विशाखापटनम में खेला जाएगा. जहां विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश करेगी. विशाखापटनम में भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है. टीम इंडिया ने अब तक 8 वनडे खेले हैं जिसमें 6 जीत मिली हैं और सिर्फ एक ही बार हारी है. इसी ग्राउंड पर भारत ने सर्वाधिक रन (356) बनाए हैं.

विशाखापटन का ACA-VDCA Stadium एमएस धोनी के लिए काफी खास हैं. क्योंकि यहीं पर धोनी ने 148 रन की पारी खेली थी. 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ एमएस धोनी ने 148 रन बनाए थे. यही उनका पहला शतक था. धोनी ने यहीं से टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली थी. भारत ने वो मुकाबला 58 रनों से जीता था. धोनी ने यहां चार बार बल्लेबाजी की और 80 के एवरेज से करीब 250 रन बनाए. धोनी ने मैच से पहले पिच का मुआयना किया. BCCI ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘बादशाह आ चुका है… यह ग्राउंड और विशाखापटनम से इनका अनोखा रिश्ता है. कई यादगार पल यहां गुजरे हैं. कल के मुकाबले में ऐसा कुछ हो सकता है.’

दूसरे वनडे में विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. विराट कोहली ने अब तक 9919 रन बनाए हैं और दस हजारी क्लब में शामिल होने के लिए उनको 81 रनों की दरकार है. पिछले मुकाबले में विराट ने 140 रनों की पारी खेली थी. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि विराट कोहली 81 रन बना सकते हैं. फिलहाल ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, उन्होंने ये कारनामा 259 पारी खेलकर किया था.

Loading...