सुहागरात की रात पति ने दुल्हन से पूछा- तुम्हारा एग्जाम कब है…, इस आखिरी बातचीत के बाद वो सो गई, सुबह नींद खुली तो पता चला विधवा हो चुकी है दुल्हन

0
243

बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में 28 साल के एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। 21 फरवरी को ही उसकी शादी हुई थी। विदाई के बाद दुल्हन घर आई। अगली ही सुबह युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। फिलहाल, आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

ये है पूरी घटना

घटना बांदा जनपद के बबेरू कोतवाली क्षेत्र के पतवन गांव की है। तीन दिन पहले ही मृतक विकास की शादी हुई थी। 22 फरवरी को दुल्हन विदा हो कर घर आई थी। हाथों की मेहंदी भी नहीं छूटी थी कि वो विधवा हो गई। पति की मौत के बाद से रो-रोकर उसका बुरा हाल है। वहीं, जवान बेटे की मौत से परिवार सदमे में है। गांव के प्रधान रणवीर सिंह राणा ने बताया, 21 फरवरी को उसकी शादी हुई थी। किसी से उसका झगड़ा भी नहीं हुआ था। बहुत सीधा-साधा लड़का था। उसकी आत्महत्या का कारण समझ नहीं आ रहा है।

क्या कहना है पुलिस का?

एएसपी लाल भरत पाल ने बताया, शनिवार को परिजनों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से नीचे उतारा। उन्होंने परिजनों के हवाले से कहा, शुक्रवार रात को वह खाना खाने के बाद अलग कमरे में सोने के लिए चला गया था। वहीं फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घर में शनिवार सुबह देवी पूजन की तैयारी चल रही थी। इसी बीच उन्हें बेटे की खुदकुशी का पता चला। हालांकि, परिजन आत्महत्या का कारण नहीं बता सके।

पत्नी बोली- मुझसेएग्जाम के बारे में पूछ रहे थे।

नव विवाहिता निर्मला ने बताया, 22 फरवरी की रात को मेरे पास आए और मुझसे मेरे एग्जामके बारे में पूछा। मैंने कहा, मार्च में पेपर हैं और फिर मैं सोने चली गई। रोते हुए बोली- मुझे नहीं पता कि कब यहां से चले गए। मोबाइल भी पास छोड़ गए थे। रात में 3 से सुबह 5 बजे के करीब उनकी भाभी का दो-तीन बार फोन आया। मुझे कुछ समझ में नहीं आ रहा। यहां आए मुझे एक ही दिन हुए हैं।

 

Loading...