Jasprit Bumrah of India during the ICC Champions Trophy match Group B between India and South Africa at The Oval in London on June 11, 2017 (Photo by Kieran Galvin/NurPhoto via Getty Images)

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में अपनी नो बाल के चलते मजाक का पात्र बने जसप्रीत बुमराह का गुस्सा आखिरकार फूट पड़ा है. बुमराह ने अपना गुस्सा ट्विटर पर निकाला है और उनके निशाने पर है जयपुर शहर की ट्रैफिक पुलिस. बुमराह के गुस्से की वजह आखिर है क्या? पाकिस्तान के खिलाफ खिलाफ खेले गए इस फाइनल मैच में भारत की हार को अब कई दिन बीत चुके हैं . टीम इंडिया वेस्ट इंडीज में पहला वनडे मुकाबला भी खेल चुकी हैं. लेकिन बुमराह की नो बॉल अब भी चर्चाओं में है.

मामला जयपुर शहर का है. दरअसल जयपुर पुलिस ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ में जसप्रीत बुमराह से हुई गलती को की तस्वीर दिखाकर जयपुर पुलिस लोगों को ट्रैफिक पार करते समय जेब्रा क्रॉसिंग का ध्यान रखने की नसीहत दे रही थी. जयपुर पुलिस के इस पोस्टर को देखकर बुमराह भड़क गए. नाराज बुमराह ने अपना गुस्सा ट्विटर के जरिए निकाला उन्होंने ट्विटर पर लिखा.

‘शाबाश! जयपुर ट्रैफिक पुलिस, आप देश के लिए श्रेष्ठ देने वाले लोगों को इस तरह से सम्मान दे रहे हैं.इसके बाद बुमराह ने एक और ट्वीट किया जिसमें जयपुर पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि, ‘लेकिन चिंता ना करें मैं आपकी उन गलतियों का मजाक नहीं बनाउंगा जो कि आप अपने काम के वक्त करते हैं, क्योंकि मैं जानता हूं कि इंसान से गलती हो सकती है.’

हालांकि बुमराह के इस ट्वीट के बाद ट्रैफिक पुलिस ने जयपुर से ये पोस्टर हटा लिए हैं. ट्विटर पर उनसे माफी भी मांगी. बुमराह का गुस्सा एकाएक नहीं भड़का है..दरअसल इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस अधिकारी ए सतीश गणेश ने अपने ट्विटर अकाउंट से जसप्रीत बुमराह की नो बॉल वाली तस्वीर शेयर की थी. तस्वीर को शेयर करते हुए गणेश ने लिखा, ‘कभी-कभी लाइन क्रॉस करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती है. ट्रैफिक क्रॉसिंग पर जेब्रा लाइन का सम्मान कीजिए.’

यही नहीं खबर है कि पाकिस्तान के शहर फैसलाबाद में वहां की ट्रैफिक पुलिस ऐसे ही पोस्टर का इस्तेमाल कर रही है.