मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर ने सोमवार को कहा कि वह कांग्रेस नेता शशि थरूर की उस टिप्पणी को लेकर दुखी नहीं हैं, जिसमें थरूर ने उन्हें ‘चिल्लर’ कहकर संबोधित किया था।

मानुषी ने ट्वीट कर कहा, ‘एक युवती जिसने अभी दुनिया जीती है, वह किसी मजाकिया टिप्पणी को लेकर दुखी नहीं होगी। ‘चिल्लर’ का अर्थ खुले पैसे हैं, लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि चिल्लर शब्द में ‘चिल’ भी शामिल है।’

मानुषी ने अपने ट्वीट में थरूर और टाइम्स ग्रुप के प्रबंध निदेशक विनीत जैन को भी टैग किया है। हरियाणा की मेडिकल छात्रा मानुषी ने चीन में आयोजित मिस वल्र्ड 2017 प्रतियोगिता का खिताब जीतकर 17 साल के बाद देश को यह गौरव दिलाया है।

मानुषी की जीत के बाद थरूर ने ट्वीट किया, ‘हमारी मुद्रा का विमुद्रीकरण करना कितनी बड़ी भूल थी! भाजपा को इस बात का अहसास होना चाहिए कि भारतीय मुद्रा का विश्व भर में वर्चस्व है, देखिए हमारी चिल्लर भी मिस वर्ल्ड बन गई है।’

बाद में थरूर ने सोशल मीडिया पर सफाई दी और ‘छिल्लर’ और ‘चिल्लर’ की समानता से पैदा होने वाले मजाक का उल्लेख किया, साथ ही कहा कि इससे जिन्हें तकलीफ पहुंची उनसे वह माफी मांगते हैं, लेकिन यह हल्का-फुल्का मजाक था।