कानपुर। शहर का दक्षिण इलाका लुटरों के लिए सदैव शरणगाह रहा। लेकिन अब लुटरे जेल मंत्री के आवास के आस-पास भी घटनाओं को अंजाम देने में नहीं हिचक रहें हैं। इसी के चलते वह दो माह के अन्तराल में मंत्री के आवास के पास तीन लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं और इस बार तो कारोबारी को फिल्मी स्टाइल से निशाने में लेकर लाखों की लूट कर बदमाश भाग निकले। गोविन्दनगर थानाक्षेत्र के रतनलाल नगर में अपना दल (एस) नेता व उत्तर प्रदेश सरकार में कारागार मंत्री जय कुमार सिंह जैकी का आवास है। यहां पर अक्सर राजनेताओं, वीआईपी व फरियादियों की भीड़ लगी रहती है। लेकिन लुटरों के लिये मंत्री के आवास के आस-पास की जगह मुफीद साबित हो रही है। इसी के चलते देर रात एक बार फिर मंत्री के आवास के पास रहने वाले कारोबारी राजकुमार सचवानी से मोटर साइकिल बाइक सवार लुटरे तमंचा लगाकर दो लाख रूपये लूटकर भाग निकले। सचवानी ने बताया कि जेल मंत्री जयकुमार जैकी के आवास के सामने उनका फ्लैट है और नयागंज में दोना-पत्तल का थोक का कारोबार है। रात बारह बजे नयागंज स्थित प्रतिष्ठान बंद कर नौकर रामकुमार के साथ वह स्कूटी से अपने आवास पहुंचे। स्कूटी में आगे की ओर रखा कैंपर उतारकर नौकर गाड़ी पार्किंग में खड़ी करने अंदर चला गया और सचवानी अपार्टमेंट के बाहर कैंपर पर रुपयों से भरा बैग रख नौकर का इंतजार करने लगे।

इसी दौरान दो मोटरसाइकिल पर सवार पांच युवक आए, जिनमें एक ने गाड़ी से उतरते ही सचवानी के पैर छुए और दूसरे ने फिल्मी स्टाइल में कनपटी पर तमंचा लगा दिया। वहीं तीसरे ने फौरन रुपयों से भरा बैग छीना और जान से मारने की धमकी देते हुए तमंचा लहराते हुये भाग निकले। सूचना पर पहुंचे गोविंदनगर इंस्पेक्टर ने कारोबारी से घटना की पूरी जानकारी ली और तहरीर लेकर अज्ञात लुटरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। सीओ सैफुद्दीन बेग ने बताया कि कारोबारी के मुताबिक दो लाख रुपए की लूट हुयी है, पुलिस ने रात में घटनास्थल के आस-पास तलाश की लेकिन सफलता नहीं मिली है।

शनिवार को सुबह आठ बजे से ही आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है और जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जायेगा।