कश्मीर घाटी में हिमस्खलन से 10 जवानों की मौत, कई लापता

0
241

जम्मू-कश्मीर के गुरेज़ इलाके में हिमस्खलन की दो घटनाओं में 10 जवान मारे गए हैं जबकि कइयों के लापता होने की खबर है. गुरूवार को फौज के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पहला हादसा नियंत्रण रेखा के नजदीक हुआ जब हिमस्खलन के चलते सेना का एक शिविर बर्फ में दब गया. अधिकारी के मुताबिक भारी बर्फबारी के बावजूद हादसे के तुरंत बाद ही राहत कार्य शुरू कर दिया गया. अधिकारी ने यह भी बताया कि इस दौरान एक जूनियर कमीशन ऑफिसर समेत सात सैनिकों को बचा लिया गया जबकि तीन सैनिकों के शव गुरूवार सुबह बरामद हुए.

दूसरे हादसे के बारे में जानकारी देते हुए इस अधिकारी ने कहा कि बुधवार शाम को गुरेज़ इलाके में ही अपनी पोस्ट की तरफ लौट रहा एक गश्ती दल हिमस्खलन की चपेट में आ गया. जानकारी के मुताबिक दूसरे हादसे में भी तीन सैनिकों के शव बरामद किए जा चुके हैं जबकि अन्य लापता हैं. अधिकारी के अनुसार इलाके में भारी बर्फबारी के चलते लापता सैनिकों की वास्तविक संख्या की जानकारी नहीं मिल पाई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है. एक ट्वीट कर उन्होंने यह भी कहा है कि अधिकारियों को बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं. कश्मीर घाटी मे बीते तीन दिनों से जारी बर्फबारी को देखते हुए कई जगहों पर भारी हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है.

Loading...