पालघर: बीजेपी और शिवसेना के बीच तल्खी लगातार बढ़ती जा रही है।अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए अभद्र भाषा का उपयोग किया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह मराठा प्रतीक छत्रपति शिवाजी का अपमान करने के लिए आदित्यनाथ को चप्पल से मारना चाहते हैं। ठाकरे के मुताबिक योगी आदित्यनाथ शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक के लिए गागाभट्ट आए और सीधे चप्पल पहनकर प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे गए। 

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कल परसों वो आए थे। ये कैसा योगी है, ये तो भोगी है। अगर योगी है तो मुख्यमंत्री कैसे हो सकता है। योगी है तो सब त्याग करके बैठे। उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र का नाता ये क्या बताएगा। शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक करने के लिए वहां से गागाभट्ट आए थे। ये आया और सीधे चप्पल पहनकर महाराज के पास गया। ऐसा लग रहा है उसी चप्पल से उसे मारूं।

महाराष्ट्र के पालघर में लोकसभा के लिए उपचुनाव होना है। यहां बीजेपी और शिवसेना दोनों अलग-अलग चुनाव लड़ रही हैं। यहां चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवाजी महाराज के नाम पर कुछ लोग अफजल खान के लिए काम करते हैं। बालासाहेब ठाकरे ने कभी भी किसी को पीछे से छुरा नहीं मारा। उन्होंने हमेशा राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ सामने से नेतृत्व किया, लेकिन आज सेना अपने रीति-रिवाजों और परंपराओं को कमजोर कर रही है। बालासाहेब आज दुखी हो रहे होंगे।

पालघर में 28 मई को वोटिंग होनी है। भाजपा के चिंतमान वांगा की मौत के बाद ये सीट खाली हो गई थी। शिवसेना ने चिंतमान वांगा के बेटे श्रीनिवास वांगा को अपने उम्मीदवार के रूप में चुना है, जबकि बीजेपी ने राजेंद्र गावित को उनके उम्मीदवार के रूप में घोषित किया है।