इटली में भूकंप के बाद हिमस्खलन की चपेट में होटल

0
534

इटली में आए ज़बरदस्‍त भूकंप के झटकों के बाद हुए हिमस्‍खलन में करीब 30 लोगों के मारे जाने की खबर है। मीडिया में आई जानकारी के अनुसार सेंट्रल अब्रुजो क्षेत्र में ग्रेन सासो माउंटेन पर बसे फेरिंडोला कस्‍बे में भूकंप के बाद आए हिमस्‍खलन के चपेट में यहां बना एक होटल भी आ गया। अल्पाइन पुलिस के प्रमुख ने बताया, “कई लोग मारे गए हैं।” उन्होंने बताया कि होटल से संपर्क पूरी तरह से खत्म हो गया है और वहां पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

हादसे के वक्‍त होटल में 20 गेस्ट थे और7 स्टाफ भी था। इस हादसे में उन सबकी मौत हो गई है। अपुष्‍ट सूत्रों के अनुसार उनमें से कई लोगों के शव भी निकाल लिए गए हैं। इटली की न्‍यूज एजेंसी ने रेस्‍क्‍यू टीम के हेड के हवाले से लिखा है कि इस घटना में कई लोग मारे गए हैं। भूगर्भविज्ञानियों के मुताबिक़ भूकंप का केंद्र अकीला प्रांत के मोंटेरिएल शहर में ज़मीन के 9.2 किलोमीटर नीचे है।

पिछले 24 घंटे में इटली के अलग-अलग इलाकों में तेज भूकंप के 4 झटके महसूस किए गए जिसके बाद से ही लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। इस बीच स्‍थानीय समय के अनुसार बुधवार सुबह रिक्‍टर स्‍कैल पर 5.5 की तीव्रता की भूकंप के चलते हिमस्‍खलन हुआ जिसके कारण पूरा होटल इसकी चपेट में आ गया।

Loading...