अमेरिका में भारतीय नागरिक की हत्या

0
340

अमेरिका के वाशिंगटन में एक भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस बात की जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की ओर ट्वीट करके दी। सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर लिखा,’ ‘मुझे वॉशिंगटन में भारतीय शख्स विक्रम जारयाल के मारे जाने की रिपोर्ट मिली है।’ सुषमा ने बताया कि सैन फ्रांसिस्कों ने राजदूत मृतक के परिवार वालों की मदद कर रहें है।

जानकारी के अनुसार पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले विक्रम सिर्फ 25 दिन पहले ही अमरीका गए थे। सुषमा स्वराज ने बताया हम जांच एजेंसियों से बात कर रहे हैं। उनके पास सीसीटीवी फुटेज है और वो दोषियों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। विक्रम जयराल वॉशिंगटन के याकिमा सिटी में गैस स्टेशन पर काम करते थे।

एक एजेंसी के अनुसार विक्रम जिस वक्त गैस स्टेशन पर थे तब वहां दो लोग मास्क लगाकर आए और वहां बने स्टोर पर लूटपाट की। पुलिस ने बताया, ‘विक्रम ने पैसे बदमाशों को सौंप दिए थे लेकिन संदिग्धों ने उन पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद विक्रम को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

गौरतलब है कि ट्विटर पर @InnocentJaryal से सुषमा स्वराज को इस बारे में सबसे पहली बार जानकारी दी गई थी। @InnocentJaryal ने लिखा था, मेरे भाई की वॉशिंगटन में हत्या कर दी गई है। इस पर सुषमा स्वराज ने दुख जताते हुए एक्शन लेने की बात कही थी।

Loading...